20140821

HAPPY 'WIFE' DAY!

दोस्तों आज हम एक अजीब प्राणी के बारे में पढेंगे -इस जीव का नाम हे. "बीवी" @ यह अक्सर रसोई और टीवी क सामने पाई जाती है. @ इनका पौष्टिक आहार हे पति का भेजा . @ ये पानी कम खून ज्यादा पीती है ... @ इन्हें अक्सर नाराज़ होने का नाटक करते हुए देखा जाता है. @ इस प्राणी का सबसे खतरनाक हथियार हे रोना और इमोशनली ब्लैकमेल करना... @ उसके संपर्क में रहने से टेंशन नाम की बीमारी हो सकती हे, जिसका कोई इलाज़ नहीं. बस इनसे सावधान रहना  "भारत सरकार द्वारा जनहित में जारी"@ पत्नी की रोज रोज की झिक-झिक से परेशान पप्पू अपना सामान 📦बांधते हुए बोला -: अब तो मैं तेरे साथ एक पल भी नहीं रहूँगा .. पप्पू रेलवे स्टेशन 🚞गया, पप्पू ट्रेन में चढने लगा तभी आकाशवाणी हुई "इसमें मत चढ ,ये पटरी से उतर जायगी "🚟 पप्पू एयर पोर्ट गया वो प्लेन में चढने लगा कि आवाज आई इसमें मत चढये क्रैश हो जाएगा" पप्पू ने बस 🚎में जाने की सोची के फिर आवाज आई"इसमें मत चढ ये खाई में गिर जायगी"🚎 पप्पू गुस्से से बोला-:"कौन है यार?" आवाज आई -:" मैं भगवान हूँ !"🌞 पप्पू रोते हुए बोला -:," प्रभु🌞 जब मैं घोड़ी परचढ रहा था तब आपका गला बैठ गया था क्या ..? 😩 HAPPY 'WIFE' DAY! पूरी रामायण बीवियों की कहानी हैं !!! लक्ष्मन अपनी बीवी को घर पे छोड़कर चले गये...!! रावण दुसरे की उठा के फँस गया...!! सुग्रीव ने श्रीराम का साथ इस लिए दिया. .क्योंकि Sugreev उसे अपनी बीव़ी बाली से वापिस चाहिये थी....!!! हनुमानजी की अपनी थी ही नही मगर दुसरे के लिए लंका जसला ड़ाली ... !! श्रीराम को अपनी वापिस चाहिए थी तो ... उनको 10 दिनों तक युद्धकरना पड़ा.. और अंत में क्या हुआ ??? जिस बीवी के कारण इतनी रामायण हुई.. वो तो Underground हो गयी...!! अभी सोचो इतना झमेला हुआ क्यूँ  क्यूंकि राजा दशरथ की तीन बीवियाँ थी...!! MORAL : पुराने ज़माने से ही बीवी की मगजमारी चली आ रही हैं. जब भगवान् भी बीवी से नही बच सके तो AAP तो आखिर इंसान हो.... ♻ कुदरत ने  औरत को  हसींन 💫 बनाया ।  खूबसूरती  दी ।  चाँद सा चेहरा  दिया ।  हिरणी 🐐 सी आँखें   मोरनी  जैसी 🐾चाल  रेशम〰 से बाल ।  कोयल  जैसी मीठी आवाज़ दी ।  फूल सी  मासूमियत दी ।  गुलाबसे  होंठ । 🔟 शहद 🐝💧सी  मिठास दी ।  प्यार भरा 💞 दिल  दिया । और ...🙈🙉🙊 💬 फिर....    फिर क्या हुआ जानते हो??  एक 👅 ज़ुबान दी 💥💥 और ..!!!  सब सत्यानाश  हो गया  🔃हर वक़्त ⏰  टर्र .  टर्र..टर्र...  टर्र..टर्र...टर्र.....😛😅 ♻ Send this to Every Husband who can Enjoy it and to Every Wife who can Tolerate it. 😎 जिनकी शादी नही हुई..जी लो ! जिनकी शादी हो गयी...झेलो !! 🙈 🙉 🙊


बहाने Vs सफलता -------------------- 1- मुझे उचित शिक्षा लेने का अवसर नही मिला... उचित शिक्षा का अवसर फोर्ड मोटर्स के मालिक हेनरी फोर्ड को भी नही मिला । 2- बचपन मे ही मेरे पिता का देहाँत हो गया था... प्रख्यात संगीतकार ए.आर.रहमान के पिता का भी देहांत बचपन मे हो गया था। 3- मै अत्यंत गरीब घर से हूँ ... पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम भी गरीब घर से थे । 4- बचपन से ही अस्वस्थ था... आँस्कर विजेता अभिनेत्री मरली मेटलिन भी बचपन से बहरी व अस्वस्थ थी । 5 - मैने साइकिल पर घूमकर आधी ज़िंदगी गुजारी है... निरमा के करसन भाई पटेल ने भी साइकिल पर निरमा बेचकर आधी ज़िंदगी गुजारी । 6- एक दुर्घटना मे अपाहिज होने के बाद मेरी हिम्मत चली गयी... प्रख्यात नृत्यांगना सुधा चन्द्रन के पैर नकली है । 7- मुझे बचपन से मंद बुद्धि कहा जाता है... थामस अल्वा एडीसन को भी बचपन से मंदबुद्धि कहा जता था। 8- मै इतनी बार हार चूका , अब हिम्मत नही... अब्राहम लिंकन 15 बार चुनाव हारने के बाद राष्ट्रपति बने। 9- मुझे बचपन से परिवार की जिम्मेदारी उठानी पङी... लता मंगेशकर को भी बचपन से परिवार की जिम्मेदारी उठानी पङी थी। 10- मेरी लंबाई बहुत कम है... सचिन तेंदुलकर की भी लंबाई कम है। 11- मै एक छोटी सी नौकरी करता हूँ , इससे क्या होगा... धीरु अंबानी भी छोटी नौकरी करते थे। 12- मेरी कम्पनी एक बार दिवालिया हो चुकी है , अब मुझ पर कौन भरोसा करेगा... दुनिया की सबसे बङी शीतल पेय निर्माता पेप्सी कोला भी दो बार दिवालिया हो चुकी है । 13- मेरा दो बार नर्वस ब्रेकडाउन हो चुका है , अब क्या कर पाउँगा... डिज्नीलैंड बनाने के पहले वाल्ट डिज्नी का तीन बार नर्वस ब्रेकडाउन हुआ था। 14- मेरी उम्र बहुत ज्यादा है... विश्व प्रसिद्ध केंटुकी फ्राइड चिकेन के मालिक ने 60 साल की उम्र मे पहला रेस्तरा खोला था। 15- मेरे पास बहुमूल्य आइडिया है पर लोग अस्वीकार कर देते है... जेराँक्स फोटो कापी मशीन के आईडिया को भी ढेरो कंपनियो ने अस्वीकार किया था पर आज परिणाम सामने है । 16- मेरे पास धन नही... इन्फोसिस के पूर्व चेयरमैन नारायणमूर्ति के पास भी धन नही था उन्हे अपनी पत्नी के गहने बेचने पङे। 17- मुझे ढेरो बीमारियां है... वर्जिन एयरलाइंस के प्रमुख भी अनेको बीमारियो मे थे | राष्ट्रपति रुजवेल्ट के दोनो पैर काम नही करते थे। कुछ लोग कहेगे कि यह जरुरी नही कि जो प्रतिभा इन महानायको मे थी , वह हम मे भी हो ... सहमत हूँ मै , लेकिन यह भी जरुरी नही कि जो प्रतिभा आपके अंदर है वह इन महानायको मे भी हो. सार यह है कि... आज आप जहाँ भी है या कल जहाँ भी होगे इसके लिए आप किसी और को जिम्मेदार नही ठहरा सकते , इसलिए आज चुनाव करिये - सफलता और सपने चाहिए या खोखले बहाने ...?